यूसर्क एवं सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के मध्य एमओयू – 10 August 2023

आज दिनांक 10.08.2023 को यूसर्क एवं सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के मध्य एमओयू किया गया।

इस अवसर पर यूसर्क की निदेशक प्रो. (डॉ.) अनीता रावत ने कहा कि यूसर्क का प्रयास है कि राज्य के शिक्षण एवं शोध संस्थानों में उपलब्ध संसाधनों का लाभ राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को भी मिले। इस दिशा में यूसर्क द्वारा आज सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के साथ एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग) किया गया है। इस एमओयू के माध्यम से यूसर्क द्वारा स्थापित यूसर्क विज्ञान चेतना केंद्रों के माध्यम से 65 विद्यार्थियों (प्रति जनपद 5 विद्यार्थी) को सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज द्वारा ‘मिशन एजुकेशन कार्यक्रम’ के अंतर्गत निशुल्क शिक्षा दी जाएगी।

यूसर्क की एमओयू के संबंध में तय शर्त से उपर उठ कर यूसर्क द्वारा स्थापित 200 से अधिक विज्ञान चेतना केंद्रों में कम से कम 5 के स्थान पर 10 यूसर्क विज्ञान चेतना केंद्रों को सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज द्वारा गोद लेने की सहमति व्यक्त की। यूसर्क एवं सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज सहयोगात्मक रूप से विज्ञान, शिक्षा, अनुसंधान एवं नवाचार संबंधी कार्यों को आगे बढ़ाएंगे।

इस अवसर पर उपस्थित सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट श्री ललित जोशी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने कहा कि उनके संस्थानों में उपलब्ध शिक्षण एवं शोध संसाधन विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध रहेंगे । यूसर्क की विभिन्न वैज्ञानिक गतिविधियों को उनका संस्थान पूरा सहयोग प्रदान करेगा।

इस अवसर पर यूसर्क के वैज्ञानिक डॉ ओम प्रकाश नौटियाल, डॉ मंजू सुंदरियाल, डॉ भवतोष शर्मा, डॉ राजेंद्र सिंह राणा तथा सीआईएमएस संस्थान के डॉ रंजीत कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *