कोर कॉलेज में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन

रूरकी स्थित कोर इंजीनियरिंग कॉलेज में स्टार्टअप एवं उद्यमिता विषय पर उत्तराखंड साइंस एजुकेशन एवं रिसर्च सेंटर देहरादून द्वारा प्रायोजित एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया ! इस अवसर पर राज्य के विभिन्न संस्थानों से आये विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किये ! आईआईटी रूरकी के प्रोफेसर रजत अग्रवाल ने आज स्टार्टअप एवं उद्यमिता का महत्व बताते हुए कहा की आज देश में विधार्थियो को चाहिए की पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी लेने वालो के बदले देने वाले बने ! स्टार्टअप उत्तराखंड के श्री सिद्धार्थ शुक्ला ने सरकार द्वारा इस विषय पर दी जाने वाली सुविधाये एवं स्किम के बारे में अवगत कराया ! टीबीआई देहरादून के सीईओ श्री विशाल जेसी ने इनोवेशन कैसे करे विषय पर व्यख्यान दिया !काठकुणी के संस्थापक श्री एच सी डाली जो की कोर के छात्र भी रहे है ने अपने अनुभव साझा किये !

वाईस चांसलर प्रोफेसर एस पी गुप्ता ने सभी विशेषज्ञों का स्वागत करते हुए कहा की आज का विषय बहुत ही तर्कयुक्त है एवं देश के युवाओ को सरकार एवं संस्था द्वारा दी जा रही सुविधाओं का भरपूर लाभ उठाना चाहिए एवं स्वयं का स्टार्टअप कर के देश एवं राज्य के विकास में अपना योगदान देना चाहिए ! कार्यक्रम के आयोजक एवं संचालक श्री बी डी पटेल ने इस अवसर पर
डायरेक्टर , उत्तराखंड साइंस एजुकेशन एवं रिसर्च सेंटर देहरादून प्रोफेसर ( डॉ.) अनीता रावत का इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए प्रेरित करने पर आभार व्यक्त किया एवं डायरेक्टर प्रोफेसर बी एम सिंह , डॉ मोहित गुप्ता, श्री अमित कुमार , डॉ डी वी गुप्ता एवं सभागार में उपस्थित सभी फैकल्टी एवं स्टूडेंट्स को धन्यवाद एवं शुभकामनाये दी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *